PM KISAN E KYC

PM KISAN E KYC पीएम किसान केवाईसी अपडेट कैसे करें 

PM KISAN E-KYC पीएम किसान ई केवाईसी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत यह योजना हमारे देश के सबसे वरिष्ठ अधिकारी नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाए गए स्कीम के तहत स्कीम के तहत इस योजना को सफलतापूर्वक लागू किया गया जिसका लाभ पूरे देश के सभी किसान वर्ग के लोगों को मिल रहा है योजना भारत सरकार के द्वारा किसानों को जीवन में सुधार के के लिए कृषि संबंधित वैश्विक जरूरतों को पूरा करने के लिए किसानों को कुछ लाभ देने को तय किया जिसको वह किसान सम्मान निधि योजना के द्वारा सीधे किसानों के खाते में पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

PM KISAN E KYC पीएम किसान केवाईसी अपडेट कैसे करें  – PM KISAN E KYC

PM KISAN E KYC

 

PM KISAN E KYCclick here पीएम किसान केवाईसी जितने भी किसान वर्ग के लोग जो किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले रहे हैं उन सबको पीएम किसान ईकेवाईसी कराना आवश्यक है यह योजना हमारे देश के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा चलाया गया है ।

PM KISAN E KYC पीएम किसान अपडेट करें – click  here यह योजना भारत सरकार के द्वारा किसानों के समस्या को देखते हुए भारत सरकार नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किसानों को जीवन सुधार हेतु कृषि संबंधित बेसिक जरूरतों को सुधार के लिए शुरू की है या योजना 1 दिसंबर 2018 को देश के किसानों के जीवन में सुधार हेतु तथा कृषि को देखते हुए किसानों के जीवन को सुधार के लिए उसकी जरूरत पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किया गया था ।

इस योजना के अंतर्गत देश के सभी किसानों को सहायता के लिए सहायता के रूप में लगभग 1 वर्ष में 6000 आर्थिक सहायता जो सीधा किसानों के अपने अपने बैंक अकाउंट में पहुंच जाता है और आप सबको बता दूं कि यह योजना के तहत 1 साल में तीन अलग-अलग किस्तों में दो ₹2000 कर कर के सीधे अकाउंट में भेजा जाता है।  जिससे किसानों को काफी राहत महसूस हो रहा है साथ ही सरकार ने इस योजना में लाभ लेने वाले सभी किसानों को अपना आधार मोबाइल ओटीपी फिंगरप्रिंट के साथ सीएससी सेंटर पर पहुंचकर अपना ईकेवाईसी जरूर करवा लें ताकि सरकार को यह खबर हो जाएगी की आप इस योजना से खुश हैं ।

इसका लाभ लेना चाहते हैं लाभ ले रहे हैं जितने भी किसान वर्ग के लोग हैं जो किसान रजिस्ट्रेशन किसान सम्मान निधि योजना के द्वारा पैसा ले रहे हैं उन सबको बता दो कि हाल ही में 1 जनवरी 2022 को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दसवां किस्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डिजिटल बटन दबाकर ट्रांसफर किया गया था और जल्द ही आप सभी को एक 11वां किस्त भी मिलेगा-

बता दूं कि 11 वा किस लेने से पहले किसानों के लिए जरूरी सूचना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दिए गए हैं की जल्द ही अपना अपना ईकेवाईसी करवा ले अगर आप लोगों का केवाईसी पूर्ण रूप से नहीं होगा तो आपका 11 किस्त काला बाप नहीं ले पाएंगे इसलिए जल्द से जल्द अपना एक केवाईसी आपको करवा लेना चाहिए।

ईकेवाईसी जरूरी डॉक्यूमेंट-
Pm Kisan ekyc documents –
* आधार कार्ड
*  किसान रजिस्ट्रेशन कार्ड
* आधार से जुड़ा हुआ फोन नंबर
*  किसान का फिंगरप्रिंट
* दर्ज फोन नंबर का ओटीपी
* किसान केवासी सिर्फ आपको सीएससी सेंटर पर ही होगा ।

HOME PAGE –https://karnsolution.com/

पीएम किसान ई केवाईसी फुल click here – 

पूरे देश में इस योजना के तहत लगभग ढाई करोड़ किसानों को खेती के अलावा अन्य स्रोतों से प्राप्त होती हैं किसानों को ईकेवाईसी कराना अनिवार्य है जिसको पूरा करना पड़ेगा सभी किसान भाइयों ने अभी तक सफलतापूर्वक इस योजना का लाभ उठाया सबको ईकेवाईसी करना आवश्यक है ई केवाईसी करने के बाद आपका पैसा कभी नहीं रुकेगा।

जिन किसान भाइयों ने अभी तक किसान रजिस्ट्रेशन किसान सम्मान निधि योजना में आवेदन नहीं किए हैं जल्द से जल्द वह इस योजना का लाभ ले सकते हैं डीबीटी पोर्टल पर जाकर किसान रजिस्ट्रेशन करें और किसान सम्मान निधि योजना में अपना आवेदन डालें।

Pm Kisan KYC last date- PM KISAN E KYC पीएम किसान केवाईसी अपडेट
Pm Kisan माननीय प्रधानमंत्री के द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि अपना ईकेवाईसी समय से पहले करवा ले ई केवाईसी करवाने का अंतिम तिथि बढ़ाई गई है जिसको बढ़ाकर 31 मई 2022 की गई है किसान भाइयों से आग्रह है कि 31 मई 2022 अपना एक केवाईसी पूर्ण कर ले जिससे सभी किसान भाइयों को उनका आर्थिक सहायता सरकार के द्वारा मिलता रहे।

Pm Kisan KYC जरूरी है  PM KISAN E KYC पीएम किसान केवाईसी 
यह योजना भारत सरकार के द्वारा पूरे देश के किसानों के लिए लाई गई है जिसका लाभ किसानों को दिया जा रहा है उनकी आर्थिक सहायता के लिए यह योजना शुरू की है। इसमें कुछ किसानों के द्वारा फर्जी तरीके से –

इस योजना का लाभ उठाया जा रहा है जिससे निजात के लिए सरकार ने किसान ईकेवाईसी शुरू की हाय जिसके माध्यम से जितने भी किसान अनुचित रूप से इस योजना का लाभ उठा रहे हैं इन सब को इसका लाभ ना मिले इसलिए किसान ईकेवाईसी करवाना जरूरी कर दिया है । सभी किसान भाइयों को सूचित कर दूं कि आप अगर 11 वाँ किस्त का लाभ लेना चाहते हैं तो किसान ईकेवाईसी Ekyc जल्द से जल्द करवा लें।

Pm Kisan E-KYC में आवेदन कैसे करें – click here

•सभी किसान भाइयों को आधार केवाईसी (PM KISAN E KYC)  के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा ।
•और ऑफिशियल वेबसाइट खोलने पर होम पेज ओपन हो जाएगा उसके बाद आपको ईकेवाईसी के उस ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है।
• खुलने के बाद सबसे पहले आपको सीएससी लॉगइन करना होगा फिर बायोमेट्रिक डिवाइस पर केवाईसी ऑप्शन पर जाना होगा।
•फिर एक डायलॉग बॉक्स मिलेगा उसमें आधार संख्या दर्ज करना है।
•सफलतापूर्वक आपको कैप्चा कोड भी डालना होगा।

•फिर आपको अपना आधार से जुड़ा हुआ मोबाइल नंबर डालना होगा फिर सबमिट करना होगा
•जैसे ही आप सभी मित्र करेंगे एक ओटीपी पहुंचेगा फोन नंबर पर ।
•उस otp को आपको उसमे डालना है और फिर सबमिट करना है।
फिंगर ऑप्शन आएगा उसमें से जो डिवाइस लगाए हैं उस पर क्लिक कीजिएगा और फिंगर लीजिएगा फिर सबमिट बटन दबाइए और आपका सफलतापूर्वक ईकेवाईसी जांच हो जाएगा उसके बाद सबमिट पर  क्लिक करेंगे सबमिट होने के साथ-साथ pm-kisan केवाईसी अपडेट हो जाएगी ।

इसी तरह आपका किसान सम्मान निधि योजना (PM KISAN E KYC) में आपके द्वारा ई केवाईसी अपडेट हो जाएगी और साथियों किसान सम्मान निधि योजना का अगला किस्त सी जी आपके बैंक अकाउंट में पहुंच जाएंगे धन्यवाद।

HOME PAGE –https://karnsolution.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published.